Home accounts StartApp – Best For Monetizing Android Applications

StartApp – Best For Monetizing Android Applications

StartApp Monetize Android Application ऐसे कई सारे लोग है जो andriod application के जरिये पैसा कमाते है। andriod application को monetize करने का सबसे बेस्ट प्लेटफार्म है Admob .लकिन Admob पर काम करना बोहोत ही मुश्किल होता जा रहा है। Admob का पालिसी बार बार बदल रहा है जिसके कारण Admob Account बार बार suspend या disable हो रहा है। क्या आप भी Admob के policy से परिसन हो गए है तो इस पोस्ट को आप पूरा पढ़ आज में इस पोस्ट पर एक ऐसे ही प्लेटफार्म के बारे में बताने वाला हूँ जिसका उपयोग करके आप अपने application को monetize कर सकते हो उसका नाम है StartApp तो चलिए इसके बारे में कुछ जानकरी में आपको देता हूँ।

StartApp इसे आप Admob Alternative भी कह सकते हो। Google Play store और भी जितने आप स्टोर है उनमे कई सारे application है जो की StartApp के जरिये मोनेटाइज है। अगर आप भी सोच रहे की StartApp का उपयोग करके आप अपने Andriod Application Monetize करंगे तो सबसे पहले इस पोस्ट को आप पूरा जरूर पढ़ना ,ताकि आगे जाकर आपको कोई परिसानी का सामना करना ना पड़े।

What is StartApp? ( StartApp क्या है ? )

अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे है तो आपको पता होगा Admob के बारे मे और बिलकुल Admob के तरह ही StartApp है। अगर नहीं पता है तो में आपको सिंपल तरीका से बता देता हूँ StartApp एक ऐसे platform है जहां पर आप अपने application monetize कर सकते हो। इसे आप Admob का एक अल्टरनेटिव भी बोल सकते हो। Playstor पर करीब २५% एप्लीकेशन इसके जरिये से मोनेटाइज है

अगर आपको Admob Alternatives के बारे मे और भी जानना है तो आप मेरे पुराने पोस्ट को पढ़ सकते। अगर आपको Admob alternative के बारे मे पढ़ना है तो यहाँ पर क्लिक करो more

How To Monetize Apps Android ( StartApp का उपयोग करके Application मोनेटाइज कैसे करें )

एप्लीकेशन को monetize करने के लिए आपको StartApp पर अकाउंट बनाना पड़ेगा। आप किसी andriod devloper से एक एप्लीकेशन बनवाना पड़ेगा अगर आपको भी app devlopment आता है तो आप भी बना सकते हो लकिन एक बात में पहले बता देना चाहता हूँ एप्लीकेशन पर StartApp का Ads का extantion आप जरूर लगाओ। आसान भासा में कहूँ तो StartApp का ads को चलाने वाला एक एप्लीकेशन बनाओ। उसके बाद उस एप्लीकेशन को आप प्लेस्टोर पर publish कर दो। आप जैसे ही प्लेस्टोर पर अपने एप्लीकेशन को पब्लिश करेंगे तो आपका जो एप्लीकेशन होगा उसका ID के मदत से आप StartApp के अकाउंट में us aap को Ad करके  आप अपने एप्लीकेशन को verify कर सकते हो। जैसे ही आप अपने आप्लिकेशन को verify कर लेंगे आपका एप्लीकेशन monetize हो जाएगा। 

Start App vs Admob

अगर आप पहले Admob के मदत से आपने application को monetize करे होंगे तो आपको पाता होगा की admob कैसा है। StartApp vs Admob इन दोनों में सबसे बेस्ट है तो Admob ही। लेकिन admob में कई सारे नियम आते रहते है इसीलिए account suspend होने का खतरा रहता है। लकिन StartApp में ऐसा कोई भी खतरा नहीं है। अगर आपका Admob अकाउंट suspend हो गया है तो आप इसका अल्टरनेटिव का उपयोग कर सकते हो। 

Payment

StartApp Paymentपेमेंट से पहले एक जरूरी बात जान लो जैसा की आपको Admob पर click में पैसा मिलता है बिलकुल ऐसा ही startaap पर भी same है।  लकिन Admob पर ज्यादा CPC मिलता है लकिन Start aap पर इतना नहीं मिलता है। Admob में जैसे ही 100$ होता है main balance में तो आपको payment 21 तारीख को मिल जाता है और Startapp पर भी ऐसा ही है 100$ होने के बाद पेमेंट अगले महीने में मिलता है। 

Final Word

मुझे उम्मीद है की आपको ये जानकारी अच्छा लगा है अगर आपको ये जानकरी अच्छा लगा है तो  आप social media पर शेयर करना ना भूलना। एक जरूरी बात StartApp Advertising network के साथ काम करना चाहते है या इसके जरिये आप अपने application monetize करना चाहते हो तो उससे पहले इनके privacy policy को पढ़ जरूर लेना ताकि आपको बाद में कई परिसानी ना हो। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए और हमारे साइट पर विजिट करने के लिए आपका धन्यबाद।